राहुल ने शेयर किया मजदूरों का वीडियो, बोले- सरकार तक पहुंचा कर रहेंगे इन...





कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों का एक वााडियो शेयर करते हुए कहा है कि वो इन लोगों की आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे और इनकी चीखों को सरकार तक पहुंचाएंगे। राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है, वो शहरों से घरों को लौटते मजदूरों की छोटी-छोटी वीडियो क्लिप को इक्ट्ठा कर बनाया गया है। राहुल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, अंधकार घना है कठिन घड़ी है, हिम्मत रखिए-हम इन सभी की सुरक्षा में खड़े हैं। सरकार तक इनकी चीखें पहुँचा के रहेंगे, इनके हक़ की हर मदद दिला के रहेंगे। देश की साधारण जनता नहीं, ये तो देश के स्वाभिमान का ध्वज हैं... इसे कभी भी झुकने नहीं देंगे।

राहुल गांधी ने इससे पहले भी उठाया था मुद्दा

राहुल गांधी अक्सर किसानों और मजदूरों का मुद्दा उठाते रहे हैं। दो दिन पहले भी उन्होंने एक ट्वीट कर प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए सरकार से गुहार लगाई थी। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, प्रधानमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि आज रात के सम्बोधन में सडकों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की घोषणा करें। इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7500 रु का सीधा हस्तांतरण दें।"

आज भारत मां रो रही है...

इसके अलाव राहुल गांधी वीडियो में कहते दिख रहे थे, बच्चों को चोट पहुंचता है तो मां रोती है. ऐसी कोई भी मां नहीं जो अपने बच्चों के दुख से दुखी नहीं होती है. राहुल ने कहा, "आज भारत माता रो रही है, क्योंकि भारत माता के करोडों बच्चे, बेटे बेटियां सड़कों पर हजारों किलोमीटर चल रहे हैं, भूखे प्यासे चल रहे हैं. मैं सरकार से विनती करता हूं कि आप उनको घर पहुंचाइए, उनके बैंक अकाउंट में पैसा डालिए. और इनके रोजगार के लिए स्मॉल एंड मीडियम इंडस्ट्रीज को जल्दी से जल्दी पैकेज दीजिए."
Rahul gandhi share video migrant labour attack on modi govt

Post a Comment

0 Comments