Lockdown 4 में Delhi में क्या खुले और क्या बंद रहे, CM Kejriwal को क्या ...

Lockdown 4 में Delhi में क्या खुले और क्या बंद रहे

CM Kejriwal को क्या सुझाव मिले? Live Update देश में लॉकडाउन जारी रहेगा या कुछ शर्तों के साथ इसमें रियायत दी जाएगी, इस बारे में केंद्र सरकार जल्‍द ही फैसला करेगी. राज्‍यों के सीएम के साथ बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की स्थिति के बारे में विस्‍तार से चर्चा की थी और इस बारे में खास सुझाव 15 मई तक भेजने का आग्रह किया था.

लोग क्या चाहते हैं?


दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में दिल्‍ली की जनता से सुझाव मांगे थे. बड़ी संख्‍या में लॉकडाउन को लेकर सुझाव मिलने के बाद सीएम केजरीवाल गुरुवार को मीडिया से मुखातिब हुए. उन्‍होंने बताया कि ज्‍यादातर लोगों ने इस बारे में स्‍कूल-कॉलेज अभी नहीं खोलने का सुझाव दिया है. ज्‍यादातर लोगों की राय यह थी कि अभी होटल नहीं खोले जाएं लेकिन रेस्टोरेंट खोल दीजिए.

लॉकडाउन-4 के दौरान दिल्ली में क्या ढील जाए? इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजेंगे. इस प्रस्ताव का जिक्र करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 4.75 लाख सुझाव आए हैं. इसमें से कई सुझाव केंद्र को भेजे जाएंगे.
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन-4 को लेकर केंद्र ने राज्य सरकारों से सुझाव मांगे थे. यह सुझाव 15 मई को देने थे. मैंने दिल्ली के लोगों से सुझाव मांगे थे. 24 घंटे के अंदर 4.75 लाख लोगों ने सुझाव दिए हैं. यह सुझाव काफी अच्छे हैं और हमारी कोशिश है कि सुझावों पर विचार किया जाए. सुझावों का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों स्कूल-कॉलेज को अभी नहीं खोलने का सुझाव दिया है, वहीं कुछ लोगों ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूल-कॉलेज खोले जाएं. इस सुझाव पर हम चर्चा करेंगे और केंद्र को प्रस्ताव भेजेंगे.
इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों ने कहा कि होटल को बंद रखा जाए, लेकिन रेस्त्रां को खोल दिया जाए, क्योंकि बाहर खाना खाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. सभी लोगों ने नाई की दुकानों को बंद करने का प्रस्ताव दिया है, क्योंकि इससे संक्रमण फैल सकता है. लॉकडाउन की टाइमिंग का जिक्र करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों का सवाल है कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी क्यों? क्या इस दौरान ही कोरोना फैलता है. यह अच्छा सवाल है. हम केंद्र के सामने इस सवाल को रखेंगे.

Post a Comment

0 Comments