गाँव माटी छोड़ आए - एक प्रवासी मजदूर का गीत | Sung By Arjuna Harjai | C...


The daily wage and migrant workers are the most affected people during the Corona pandemic. Having left their homes and families in search of livelihood, they face an imminent risk of starvation if not attended to immediately. Gaon Maati Chhod Aaye - A Migrant Worker Anthem portrays what they go through in these challenging times.


Lyrics and Meaning:

Gaon maati door tohey chod aye Ghar mein bhookey bhaat laaney door aye गाँव माटी दूर तोहे छोड़ आए घर में भूखे भात लाने दूर आए Oh my homeland, my soil, I have left you behind I have come away in search of livelihood for my hungry family Motiyon si aasoon roti amma meri Jaane kaise munna mera raat khaye मोतियों सी आसूँ रोती अम्मा मेरी जाने कैसे मुन्ना मेरा रात खाए My mother cries in pain wondering if her son has eaten tonight Shehar mein hum besaharey Gaon mera ghar pukarey Kal kya hoga sochta dil tham sa jaata re शहर में हम बेसहारे गाँव मेरा घर पुकारे कल क्या होगा सोचता दिल थम सा जाता रे I am helpless in this city, while my village calls me home My heart sinks, not knowing what tomorrow will bring Ye bimari jaan leti Kaam chootey ghar ujadey Yeh garibi hum jo jeetey kam hai kya re? ये बीमारी जान लेती काम छूटे घर उजाड़े ये गरीबी हम जो जीते कम है क्या रे? This pandemic that takes lives, uproots livelihoods... Is it any worse than the poverty we live in? Dhoop ho ya ho ghata shram kartey jaye Desh ke sapno ke hamney path banaye धूप हो या हो घटा श्रम करते जाएं देश के सपनों के हमने पथ बनाएं In sun and in shade, we have worked hard We laid the roads to the nation's dreams Desh tu hai maan mera Dil yeh boley haath jodey Mushkilon ki iss ghadi mein tu sahara re देश तू है मान मेरा दिल ये बोले हाथ जोड़े मुश्किलों की इस घड़ी में तू सहारा रे Oh my nation, my pride... my heart cries! I join my hands in plea You are my only hope in these challenging times



यदि आप खबरों के माध्यम से हमारे यू ट्यूब चैनल #News360Tv से जुड़ना चाहते है तो आप अवश्य सब्सक्राइब करें। लाइक व् शेयर करें। आप हमसे संपर्क कर सकते है । फोन + वॉटसप नंबर 7011066055 मेल : arvindsharma007@gmail.com न्यूज 360 टीवी सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय हिंदी वेब न्यूज़ चैनल है. News 360 Tv पर आप पॉलिटिक्स, बिजनेस, स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़ी ताज़ा ख़बरें देख सकते हैं. सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय लाइव ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहें. Subscribe to News 360 Tv for NEW VIDEOS EVERY DAY and make sure to enable Push Notifications so you'll never miss a new video.

Post a Comment

0 Comments