घर में गणपति का पौधा (ganpati ka paudha) लगाया तो...

गणपति का पौधा (ganpati ka paudha)

घर में गणपति का पौधा (ganpati ka paudha) लगाया तो सुख समृद्धि में होगी बढ़ोतरी |

गणेशोत्सव के समय गणपति को खुश करने की हर घर में कोशिश चल रही है तो ऐसे में गणेश जी की पसंदीदा चीजों का ध्यान आ रहा है ,एक पौधा ऐसा है, जिसे गणपति का पौधा (ganpati ka paudha) माना जाता है, इसका नाम है - श्वेतार्क यानि crown flowers . इसके घर में लगाने से लगाने से सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है.

इसे संस्कृत में श्वेतार्क कहते हैं और हिंदी में इसे सफेद आक के नाम से जाना जाता है। इस चमत्कारी आक के पौधे में हरी और नीली पत्तियां होती हैं। इसका फूल आकार में छोटा होता है और इनमें से किसी प्रकार की सुगंध नहीं होती। सफेद आक के पौधों की शाखाएं सफेद होती हैं और फूल भी सफेद होते हैं। यह एक दुर्लभ पौधा है। इसकी जड़ धीरे-धीरे गणपति का रूप ले लेती है। इसलिए इसे श्वेतार्क गणपति कहते हैं।

Bhavna sharma ke Tarot Tips

 

 
हमारी खास पेशकश भाग्योदय में टैरो कार्ड रीडर भावना शर्मा ऐसे पौधों के बारे में बता रही है, जिनके घर में लगाने से लाभ होता है. भावना कहती हैं कि समय के साथ कई बदलाव होते दिख रहे हैं, इनमें एक घर का छोटा होना भी शामिल है। खास तौर से शहरों में, आंगन का अस्तित्व तो लगभग खत्म हो गया है, पहले वहां बड़ों की बैठकी लगती थी, बच्चे खेलते थे और साथ ही हरे-भरे पेड़-पौधे भी आंगन की शोभा बढ़ाते थे।इनसे घर की सुख-समृद्धि व संपन्नता भी जुड़ी होती थी। मगर अब ऐसा नहीं है.अब तो घर में आँगन की जगह बालकनी ने ली है,

read also:: गणपति का पौधा दिलाएगा सुख शांती 
भावना शर्मा के और टैरो टिप्स जानने के लिए यहां क्लिक करें
गणेशोत्सव के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें