Delhi CM Arvind Kejriwal Warning | Private Hospitals to Stop Exploiting ...


कोरोना बेड के नाम पर ब्लैकमार्केटिंग करने वाले अस्पताल पर होगी कार्रवाई: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना बेड की ब्लैक मार्केटिंग करने वाले सभी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि एक शख्स को प्राइवेट अस्पताल ने बेड देने से मना कर दिया. जब एक टीवी प्रोग्राम में एंकर ने लाइव कॉल किया तो पहले तो अस्पताल ने मना किया, लेकिन बहुत गिड़गिड़ाने पर अस्पताल ने आठ लाख रूपए मांगे.

दिल्ली में कुछ निजी अस्पताल महामारी में गलत हरकत कर रहे हैं, इसे बेड की ब्लैक मार्केटिंग कहेंगे. ब्लैक मार्केटिंग इसलिए होती है क्योंकि अस्पताल में कितने बेड हैं इसकी जानकारी लोगों को नहीं मिल पा रही थी, इसलिए कोरोना एप लांच किया गया था. एप लांच करने के बाद से बवाल मच गया है, अब अस्पताल ही बेड की जानकारी अपडेट कर रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा, चंद लोगों ने माफिया बनाया हुआ था इसे तोड़ने में समय लग रहा है. कुछ अस्पताल पावरफुल हैं जिनका राजनीतिक दलों में पहचान है, अस्पताल वाले अब धमकी दे रहे हैं लेकिन इलाज तो करना ही पड़ेगा. वो पार्टी के आकाओं से कुछ नहीं करवा सकते, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. सभी प्राइवेट अस्पतालों के मालिकों को शुक्रवार से बुलाया जा रहा है, साफ निर्देश है कि कोरोना मरीजों का इलाज करना पड़ेगा.

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि शुक्रवार को 33 अस्पतालों के साथ बैठक हुई थी. आज (शनिवार) सभी अस्पतालों के साथ बैठक हो जाएगी. हमारी सरकार सभी अस्पतालों की समस्या का समाधान भी ढूंढ रही है. कुछ दिन का समय दीजिए मुझे. दुनिया मे पहली बार ऐसा एप बना है जो अस्पतालों में बेड का डेटा जनता के लिए पारदर्शी कर रहा है. दिल्ली में कोरोना एप लांच होने के बाद से 1100 मरीज प्राइवेट अस्पतालों में मंगलवार से अबतक एडमिट हुए हैं.

प्राइवेट अस्पतालों में बैठेगा वॉलंटियर्स

वहीं अस्पतालों द्वारा इलाज से मना करने को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब से एक वॉलंटियर्स प्राइवेट अस्पतालों में बैठेगा जो लोगों को बेड दिलाने में मदद करेगा. सरकार ने आज आदेश जारी कर दिया है. अब से किसी भी सस्पेक्ट मरीज को एडमिट करने या इलाज करने से अस्पताल मना नही करेंगे. अगर कोई अस्पताल सरकार का आदेश नहीं मानता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Asymptomatic लोग ना कराएं टेस्ट

मुख्यमंत्री ने आगे बताया, दिल्ली में आज 5300 टेस्टिंग हुई है. टेस्ट बंद नहीं हुई है. दिल्ली में 42 लैब टेस्ट करती हैं, इनमें से 6 लैब बदमाशी कर रहे थे. उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है. 36 लैब अब भी काम कर रहे हैं. दिल्ली सरकार के 17 कोविड सेंटर हैं वहां भी टेस्ट कराई जा सकती है.
वहीं बिना लक्षण वाले लोगों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल Asymptomatic लोग टेस्ट न कराएं. अगर सभी Asymptomatic लोग टेस्ट कराने पहुंच जाएंगे तो सिस्टम ठप हो जाएगा. टेस्टिंग की कोई दिक्कत नहीं है. अगर कोई दिक्कत आती है तो उसे ठीक कर दूंगा.



Post a Comment

0 Comments